जाने आपकी पत्नी आपको धोखा दे रही है या नहीं

इंडिया में शादी को 2 लोगों के जन्म-जन्मांतर का रिश्ता माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि जिन दो लोगों की शादी हुई है, उनकी जोड़ी भगवान ने बनाया है, और यह दोनों एक दूसरे के साथ जिंदगी भर यूं ही साथ चलने का वादा करेंगे। लेकिन जरूरी नहीं कि हर बार ऐसा ही हो, कई बार पति या पत्नी दोनों में से कोई एक एक दूसरे को धोखा दे रहा होता है।

रिश्ते में धोखा कपल्स के बीच के विश्वास की डोर को तोड़ देता है। यह रिश्ता एक ऐसी स्थिति में पहुंच जाता है, जहां उसे समझ नहीं आता कि क्या करें और क्या ना करे। इसका नतीजा यह होता है कि वह अपनी पत्नी पर शक करने लगता है। अगर उसे जरा भी अंदाजा हो जाए की  उसके  पीठ पीछे उसकी पत्नी किसी और के साथ रिलेशन में है, तो उसका ना तो काम में मन लगता है और ना ही वह अपने कैरियर में आगे बढ़ पाता है। कई पुरुष ऐसे होते हैं जिनको यहीं नहीं पता होता है की,पीठ पीछे उनकी पत्नि उनको धोखा दे रही है। अगर आपको नहीं पता तो चलिए हम ऐसे सुझाव देते हैं, जिसको देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं, कि आपकी बीवी भी आपको चिट कर रही है या नहीं।

 

ये भी जाने :-सास-बहू के रिश्ते को इस तरह बनाएं मजबूत

 

मोबाइल से प्यार

अगर आपकी पत्नी आप से ज्यादा समय फोन पर देती है। अपने फोन के मैसेज को छुपाना, फोन का पासवर्ड बदल देना। इसके अलावा उसके सोशल मीडिया में आपको बदलाव नजर आते हैं, जैसे ज्यादा फोटो अपलोड करना या बार-बार अपने प्रोफाइल बदलना। इससे भी आप उसके धोखे का अंदाजा लगा सकते हैं। यदि आप उसके फोन को छेड़ते हैं या छूते भी हैं। मुझ पर शक है इसलिए मेरे फोन से छेड़खानी करते रहते हो या तुम्हें मुझ पर भरोसा नहीं है। जैसे बातें बात-बात पर बोलना।अगर आपने गलती से भी उसके व्हाट्सएप को ओपन कर दिया तो जैसे वह सारा घर आसमान पर उठा लेती है। अगर आप उसके सोशल मीडिया का पासवर्ड मांगते हैं और वह अपना पासवर्ड देने से मना कर दे तो, समझ लीजिए कि जरूर दाल में कुछ काला है, इसलिए तो वह अपना पासवर्ड आप से छुपा रही है।

ये भी जाने :-शादी के बाद जिंदगी में होने वाले महत्वपूर्ण बदलाव !

 सेक्स में कमी

पहले जहां आप हफ्ते में दो-तीन बार सेक्स कर लेते थे, अब वहीं कई-कई हफ्ते उसका दिल सेक्स को नहीं करता है। अगर आपने कभी शुरुआत भी की तो वह आज मैं थक गई हूं, बच्चे जाग रहे होंगे या मम्मी-पापा अभी भी जाग रहे होंगे।  बच्चों को सुलाना है। तुम तो ऑफिस में घूमके आ जाते हो, मुझे घर का सारा काम करना पड़ता है आदि। जैसे बहाने बनाये तो समझ लीजिए कि वह आपको चैटिंग कर रही है, क्योंकि हो सकता है कि उसके सेक्स की पूर्ति और कहीं से हो जाती हो, इसलिए अब वह आपसे दूर रहने की कोशिश करती है।

अगर वह आपसे दूर रहने के बहाने ढूंढती है तो जरूरी नहीं कि हर बार विवाहेतर संबंध ही हो।  कई बार वो सच में थक जाती हो, कोई ऐसी बात हो या टेंशन हो जो वो आपसे शेयर ना कर पा रही हो. तो इस बात की तह तक पहुंचे और उसके बाद ही उसपे बेवफा होने का आरोप आरोप लगाएं

 

ज्यादा सजना संवरना

यदि आपकी पत्नी पहले की अपेक्षा ज्यादा सजने संवरने लगे, रोज नए नए कपड़ पहनअच्छा दिखने की ज्यादा से ज्यादा कोशिश करे। समझ लीजिए कि आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है। पहले के मुकाबले ज्यादा खुद पर ध्यान देना घर से बाहर जाते समय जींस टॉप जैसे पहनने की मांग करे। तो समझ लीजिए कि कुछ तो गड़बड़ है। आपसे रोज बाजार से नए कपड़े लाने की गुजारिश करें तो, समझ लीजिए कुछ तो गड़बड़ है।

अगर आपकी पत्नी पास के ही मार्केट में सब्जी लेने जा रही है और बहुत ज्यादा मेकअप करके जाती है। पहले जहां बिना मेकअप की जाती थी और अब बहुत ज्यादा मेकअप कर जाती है तो, समझ लीजिए वह किसी को इंप्रेस करने के लिए शायद जाती हो।

ये भी जाने :-महिलाएं क्यों देती हैं अपने पार्टनर को धोखा

आप के घर से जाने से वो खुश हो जाती है 

घर से जैसे ही आप ऑफिस के लिए निकलते हैं तो उसका चेहरा खिल जाता है। अगर कभी छुट्टी वाले दिन आप घर पर रहते हैं तो आप से कहेगी कि हमेशा आप घर पर रहते हैं, थोड़ा बाहर भी घूम फिर लीजिये जिससे आपका शरीर हल्दी रहे। या दोस्तों से भी मिल लिया करो आदि। बोलने लगे तो समझ लीजिए कि वह आपको चीटिंग कर रही है। अगर आप कभी 2 या 3 दिन के लिए किसी जरूरी काम से या ऑफिस के काम से आपको बाहर जाना पड़ जाए तो, फिर तो उसकी खुशी देखने के लायक होती है। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वोआपको धोखा दे रही है।

 

व्यवहार में बदलाव

अगर आपके पत्नी के व्यवहार में कुछ बदलाव आया है तो समझ लीजिए वह आपको चिट कर रही है। जैसे पहले जब आप ऑफिस से आते थे तो वह आपको चाय, पानी वगैरह पूछती थी या आपके बोलने से पहले ही आपको चाय, पानी तैयार मिलता था। लेकिन अब कई बार बोलने पर भी ये नहीं मिलते। आपकी पत्नी पहले आपको बहुत ज्यादा प्यार करती थी, लेकिन अचानक से उसका प्यार आपके प्रति कम हो गया है। तो पूरी संभावना है कि वह अपना प्यार और किसी के साथ भी बांट रही है। आपकी पत्नी का अचानक से अकेलापन पसंद आने लगा हो और अकेले में वह मोबाइल के साथ बैठी रहती है, तो हो सकता है कि वह और किसी और से बात कर रही हो। तो समझ लीजिए कि यह भी खतरे की घंटी है।

ये भी जाने :-ताकि दाम्पत्य जीवन महकता रहे !

News Reporter

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.