ताकि पति आपको हमेशा प्यार करते रहें !

‘मेरे पति आज कल मुझपे बिल्कुल भी ध्यान नहीं देते’, ‘उनका ज्यादातर टाइम भी ऑफिस में ही बीतता है ‘,’काम से आने के बाद वो मोबाइल या लैपटॉप लेकर बैठ जाते हैं ‘,’उन्हें मेरी जरा भी फ़िक्र नहीं रहती ‘,’छुट्टी वाले दिन भी वो सुबह से ही बैड में पसर के न्यूज़ या क्रिकेट, टीवी पर देखते रहते हैं ‘। ऐसी शिकायत आजकल घर की औरतों में आम है। शादी के कुछ शुरूआती साल तो बहुत ही अच्छे बीते, लेकिन अब पति देव के प्यार में कमी आ गयी है। वो पहले वाला  प्यार नहीं रहा।अब पति के प्यार में वो पहले वाली बात नहीं रही जो पहले थी।पहले तो वो मेरे आगे पीछे घूमते थे लेकिन अब तो लगता है कि, उनका मुझ से मन भर गया है। बस अपने ही काम में बिजी रहते हैं।सुबह 10:00 बजे घर से निकलेंगे तो रात 10:00 बजे ही घर आना होता है। ऑफिस में भी पुर दिन भर में भी एक बार भी कॉल नहीं करते।

बहुत सी महिलाएं की पति की  शिकायतों का एक लम्बा पिटारा है, लेकिन वो इसके पीछे कारण कभी नहीं जानना नहीं चाहते। महिलाएं सोचती हैं कि, बस पति ही उसे प्यार करे, उनकी तारीफें करें लेकिन कभी खुद आगे बढ़कर प्यार का इजहार करना, रोमांस करना या पति के दिल जीतने जैसी कोई चीज समझ नहीं आती। ऐसी औरतें पति से तो ढेर सारा प्यार की अपेक्षा रखती हैं, लेकिन खुद पहल करके पति को खुश रखना नहीं जानती। जबकि शादीशुदा जिंदगी में ताली कभी एक हाथ से नहीं बजती। अगर पति बिजी है या उसे ऑफिस में ज्यादा काम है और वह आपको फोन नहीं कर पा रहा है तो आप ही कर लिया करें। इससे पहले कि आपका दांपत्य जीवन नीरस हो जाए आप छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखकर पहले की तरह अपने पति का प्यार पा सकते हैं।

इसे भी जानें :-जब रिश्ते में आये असुरक्षा की भावना ?इससे कैसे निबटें !

 

पति के मन मुताबिक सजें-संवरें  

शादी के शुरुआती सालों में तो आप अपना बहुत अच्छे से ख्याल रखते थे, लेकिन जैसे ही शादी के चार पांच साल हो गया या एक बच्चा हो गया आपने अपना ध्यान रखना ही छोड़ दिया। अगर आप वर्किंग वुमन हैं तो घर आने के बाद घर में बेकार सा कोई कपडा लटका के घर में घूमती हैं,ऊपर से बाल भी फैला हुआ है। अगर आप हाउसवाइफ है तो आपका हाल और भी बुरा हो सकता है। जरा सोचिए कि आपको अपने पति के मन मुताबिक सजे संवरे कितने दिन हो गए। अगर पति ऑफिस से थका-हारा घर आए और आपको इस हालत में देखे तो उसका बना बनाया मूड बिगड़ सकता है। उनके मन मुताबिक तैयार हों और देखिये फिर वो आते ही आपको बाहों में भर लेंगे।

इसे भी जानें :-खबरदार ! ना करें गलतियां ये आपकी शादी को बर्बाद कर देंगी

 

 

 

रिटर्न गिफ्ट दें

हमेशा शादी की सालगिरह या या बर्थडे पर पति ही आपको गिफ्ट या सरप्राइज क्यों दें। आपको भी उन्हें कभी कभार गिफ्ट देंगे तो उन्हें भी अच्छा लगेगा। गिफ्ट हमेशा लेनदेन वाला ही होना चाहिए ना कि, वह देते रहें और आप उन्हें सिर्फ थैंक यू की रिप्लाई दें। उन्हें भी कभी आप कोई सरप्राइज गिफ्ट दें अच्छा लगेगा। ज्यादा महंगी चीज ना देकर उनके पसंद का कोई पर्स या ऑफिस टिफिन भी गिफ्ट कर सकते हैं या  कभी कैंडल लाइट डिनर भी एक अच्छा विकल्प है। उनके साथ कभी उनकी पसंद की मूवी देखने का प्लान उनको बिना बताये बनाएं।

 इसे भी जानें :-शक !जाने-अनजाने विश्वास की बुनियाद हिल जाती है

 

कैंडल लाइट डिनर 

छुट्टी वाले या कोई भी दिन जब बच्चे और पूरा परिवार सो जाए तो लेट नाइट ‘कैंडल लाइट डिनर’ कर सकते हैं।वो भी उनको बताये बिना। इसके लिए आपको घर के कामकाज फटाफट निपटा कर उनके आने से पहले बच्चों को जल्दी से खिला कर सुला देना होगा। उनके पसंद का कुछ बनाये। अगर बनाना नहीं  बाजार से भी मँगवा सकते हैं। आप उनके पसंद के कपड़े पहनकर, उनकी पसंद का तैयार होकर उन्हें सरप्राइज कैंडल लाइट डिनर के लिए इनवाइट करें। फिर देखिए कैसे आपके लिए हस्बैंड के दिल में प्यार बढ़ता जाएगा और डिनर से उनकी दिन भर का काम का थकान भी जाता रहेगा।

इसे भी जानें :-सास-बहू के रिश्ते को इस तरह बनाएं मजबूत

 शिकायतें

पति का साथ पाने के लिए उनके ऑफिस से आने से पहले ही घर के सारे काम निपटा लें। एक हाथ में चाय लेकर उनका इंतजार करें, यकीन मानिए वह आपको देखते ही सारी थकान भूल जाएंगे। इसके उलट महिलाएं पति के ऑफिस से थके हारे, बॉस से डांट खाए हुए। पति के घर आते ही शिकायतों का लंबा पिटारा खोल देती हैं। आज घर में ये नहीं है ,ये खत्म हो गया। घर के सारे काम मुझे करने पड़ते हैं। तुम तो चुप-चाप ऑफिस चले जाते हो।अगर आपको भी यह आदत है तो, अपनी आदत में सुधार करना पड़ेगा। अगर पति बाहर जाते हैं तो आप ही के लिए जाते हैं ताकि आपके परिवार को एक अच्छी जिंदगी मिल सके। अगर कोई सामान खत्म हो गयी है तो और किसी दिन या छुट्टी वाले दिन बोल सकते हैं। यूँ काम से आने के बाद टोकना गलत है। इसलिए कोशिश करें कि जितना कम हो पतिदेव से शिकायत करें। घर के राशन वगैरह आप भी ला सकते हैं। वह भी इंसान हैं, वह भी थक जाते हैं। अगर आप उनके आते ही शिकायत करने लगेंगे तो, आपको देखते हो उनका मूड और ऑफ हो जाएगा। हो सकता है वह आप पर चिल्ला भी दें।

इसे भी जानें :-महिलाएं क्यों देती हैं अपने पार्टनर को धोखा

रोमांटिक नाईट 

पतिदेव से प्यार पाना चाहती हैं तो इसका सबसे अच्छा तरीका है बेडरूम। आपको अपने बेडरूम को उत्साहक और रोमांचक बनाना पड़ेगा। बेडरूम में हमेशा नई-नई चीजें प्रयोग करते रहें। उनकी पसंद के इनरवियर पहनें। बेडरूम में हल्की सी लाइट जलने के साथ-साथ सॉफ्ट रोमांटिक सांग चलता रहे। कोई अच्छा सा भीनी खुशबु की रूम फ्रेशनर स्प्रे कर दें। सेक्स में हमेशा नए-नए आसान और नयी जगह तलाशते रहें। कभी किचन में तो कभी लोन में। एक साथ बाथ ले सकते हैं। जरूरी नहीं कि हर बार पति ही सेक्स की शुरुआत करे, आप भी सेक्स की शुरुआत कर उन्हें सरप्राइज दे सकती हैं। आखिर सम्भोग  दोनों की मर्जी से हो रहा है। यकीन मानिए उनके शरीर के रोंगटे खड़े हो जाएंगे और वह आपको पहले से भी ज्यादा प्यार करने लगेंगे। आप देखेंगे की उनका प्यार पहले से भी ज्यादा बढ़ गया है।

  इसे भी जानें :-बढ़ती उम्र में सेक्स का मजा लें

पति पर हक़ ना जतायें 

पति को अपना गुलाम ना समझें। कभी-कभार उन्हें भी अपनी जिंदगी जीने की आजादी मिलनी चाहिए। उनके मित्रों के साथ कोई पार्टी या गैदरिंग को स्वीकृति दे देनी चाहिए। ऐसा कर के उनके दिल में आपके लिए इज्जत और प्यार बढ़ेगा ही ,ना कि कम होगा। अगर उनके कलीग्स या मित्र घर आये तो उनके खाने-पिने की व्यवस्था करें। यदि पति के दोस्तों के घर में आते ही आप बड़बड़ायेंगे की ये तो रोज-रोज चले आते हैं। इससे पति की तो बेइज्जती होती ही है। साथ-साथ आप हस्बैंड के दिल से भी उतर जाती हैं। क्योंकि पति देव  कभी नहीं चाहेंगे की उनके दोस्तों के आगे उनकी बेइज्जती हो।बल्कि अगर आप उनसे सही से मिलेंगे तो अच्छा हस्बैंड को भी अच्छा लगेगा।

इसे भी जानें :-देर का विवाह मजा या सजा !

 

News Reporter

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.