बढ़ती उम्र में सेक्स का मजा लें

45+ की उम्र पार कर चुके लोग समझते हैं की अब उनकी सेक्स की उम्र नहीं हैं। लेकिन सच्चाई तो ये है की आजकल की भाग दौड़ भरी जिन्दगी में लोगों के पास प्यार के 2 पल के लिए फुर्सत नहीं है। ना तो उनके पास समय है, ना ही घरपरिवार में एकांत के क्षण। बढती उम्र में यदि दांपत्य जीवन को सुखमय बनाना है तो बैडरूम से रोमास को कम ना होने दें।

बढती उम्र में रिश्तों में आई उब और बासीपन को दूर कर नई ऊर्जा और सुखद एहसास को बरकरार रख सकते हैं। इसके लिए जरुरत है अपने में थोड़े से बदलाव लाने की क्योंकि जैसे-जैसे पारिवारिक जिम्मेदारियां बढती जाती हैं। वैसे-वैसे सेक्स का समय,बारंबारता कम होती जाती है। हमारे सभ्य समाज में आज भी सेक्स को मात्र संतानोत्पत्ति का एक माध्यम ही माना जाता है। ऐसे में बढ़ती उम्र में दांपत्य जीवन में सेक्स जैसे कहीं खो सा जाता है। कुछ टिप्स अपना कर आप अपने दांपत्य जीवन में खोयी खूशियाँ फिर से वापस पा सकते हैं :-

  •  पहले से करें तैयारी

उम्र  के एक पड़ाव पर पति-पत्नी के बीच एक दुरी सी बनने लगती है, ये दूरी और ना बढ़े इसलिए महिलाओं को पति के साथ के लिए कुछ तैयारी कर लेनी चाहिए। सेक्स के समय बैड की अपनी अलग अहमियत होती है उनका ध्यान खींचने के लिए बैडरूम में गुलाब के फूलों के प्रिंट वाली चादर बिछाएं। उनके मनपसंद का खाना बनाएं, अगर हो सके तो आज कैंडल लाइट डिनर बेडरूम में ही करें ।

  • सजना है मुझे सजना के लिए

आज आपका सजना संवारना सिर्फ और सिर्फ उनके पसंद को ध्यान में रखकर ही होना चाहिए, उनके पसंद की साड़ी या सूट और श्रृंगार पहनकर उनका इन्तजार करें। इसे बेकार का झंझट ना समझें। जब सारी तैयारी उनके पसंद का होगा तो मजाल है की उनकी नजर आप पर से हट जाए और आपका एक तिरछा नजर उनके दिल में खलबली मचा देगा वो आपके करीब आने को बेताब हो जायेंगे

  • बैडरूम में जाने के बाद

बिस्तर पर जाने से पहले पार्टनर का मुड़ पहचाने, उन्हें कौन से तरीके का प्यार पसंद आएगा। उनके मुड़ के हिसाब से ही आगे बढ़ें। कमरे में कोई ओल्ड रोमांटिक सोंग लगायें जैसे,’बहारों फुल बरसाओ मेर महबूब आया है’,’मेरे प्यार की उमर हो इतनी सनम’ आदि।

  • सेक्स

इस उम्र तक पहुँचते-पहुँचते एकदुसरे के स्वभाव इच्छाओं,शौक आदि की पूरी जानकारी होती है।उसी के हिसाब से चुंबन,आलिंगन,टच करना,सहलाते हुए एकदुसरे की आँखों में झांके,होठों को उँगलियों से सहलाएं, पार्टनर को पूरी तरह मूड़ में लायें। जरुरत पड़े तो जेेैल या क्रीम का इस्तमाल करें।थोडा सब्र रखें उनको पूरी तरह मूड़ में लाने के बाद ही ड्राइव स्टार्ट करें।उन्हें दिखा दीजिये की अभी भी आपमें 15-20 साल पहले वाला वही नॉटीपन आज भी जिन्दा है ।

चरमसुख के बाद एकदम अलग ना हों, कुछ देर बिना कपड़ों के साथ-साथ ही लेटे रहें ताकि उनको ये ना लगे की सिर्फ प्यार  के समय ही आप उन्हे पूछते हैं। बाकी समय तो आपको उनकी कोई फ़िक्र ही नहीं है। अगर तुरंत अलग हो जायेंगे तो हो सकता है, उनके मन में आपके लिए नफरत और गुस्सा भर जाए ।

उम्र बढ़ने के साथ-साथ अपनापन बढ़ता जाता है। शादीशुदा ज़िन्दगी में खोयी हुयी खुशियाँ लाने का उपाय है, बेहतर सेक्स लाइफ। जितनी बेहतर आपकी सेक्स लाइफ होगी उतना ही आपका दांपत्य जीवन सुखमय होगा। लेकिन बढती उम्र में बेहतर सेक्स लाइफ  लिए आपको थोड़ा एक्स्ट्रा मेहनत तो करनी पड़ेगी ।

 

News Reporter

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.