लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप

अगर आपका पार्टनर ऑफिस के काम से विदेश गया है या और किसी कारणवश से आपसे दूर है तो, जाहिर सी बात है आप को उनकी कमी खलेगी और दिल भी नहीं लगेगा। लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप निभाना आसान नहीं होता, कई बार तो इसमें विवाहेतर सम्बन्ध और तलाक तक की नौबत आ जाती है। ऐसे में इस रिश्ते को निभाना और भी ज्यादा मुश्किल हो जाता है। कुछ ऐसे चीजों के बारे में जानते हैं, जिनका ध्यान रखकर आप अपने रिश्तों को मजबूत बनाये रख सकते हैं :-

  • संपर्क बनाये रखें :-पास के रिश्ते में भले ही कई दिन बात-चित ना करें तो भी चल जाता है, लेकिन लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रेगुलर टच में रहें। किसी भी टॉपिक पर बात-चित करें, पार्टनर को ये नहीं लगना चाहिए  की आप उससे बोर हो रहे हैं, फिर चाहे वो बात अपने रिश्ते के फ्यूचर के बारे में हो या और कोई टॉपिक हो। उसकी बात जरूर सुने और अपनी प्रतिक्रिया दें।
  • ईमानदार रहे :-हर रिश्ते में ईमानदारी जरूरी है और लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में तो ये और भी जरूरी हो जाता है ।आप का पार्टनर चाहे कितना ही दूर क्यों ना हो, उससे कोई भी बात ना छिपाएं इससे ये होगा की, आपके पार्टनर का आप में विश्वास बना रहेगा और आप भी टेंशन फ्री रहेंगे। अगर बात छिपाई जाए तो हो सकता है की आगे जाकर बात खुल जाए और घातक परिणाम हो सकते हैं।
  • अपडेट रहें :-हमेशा अपने साथी से अपडेट रहे गुड मोर्निंग और गुड नाईट भी करें। कभी-कभी कोई ऑडियो क्लिप,फोटो या विडियो कॉल भी करते रहें।
  • मिलने का समय निकालें :-लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में ये जरूरी है की आप समय-समय पर मिलते भी रहें। अगर हो सके तो साल में 2-3 बार जरूर मिलें या उनके लिए कोई सरप्राइज प्लान करें ।
  • अलग रहकर भी खुश रहें :-ये ठीक है की आप साथ नहीं रहते लेकिन दूर रहने का भी अपना मज़ा है। लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में ये बहुत महत्वपूर्ण है की इस स्थिति में आप अपने आप को किस तरह खुश रखते हैं। यकीन मानिए दूर रहने से आप का रिश्ता और भी मजबूत होगा और विश्वास बढेगा ।
  • दूर रहकर भी पास रहें :-आप अपने पार्टनर से विडियो कॉल कर सकते हैं या फिर कोई ऑनलाइन गेम खेल सकते हैं या कोई ऑनलाइन सरप्राइज प्लान करें ।
  • ज्यादा एक्सपोज़ से बचें :-ऐसा नहीं की उनकी केयर करने के चक्कर में आप उन्हें दिन के 12 घंटे कॉल करते रहें। हो सकता है कि वो किसी इम्पोर्टेंट काम या कोई मीटिंग में बिजी हों। इससे वो आप से नाराज़ हो सकते हैं, कोई भी थोडा तो प्राइवेसी चाहता ही है, चाहे वो कितना ही मजबूत रिश्ता ही क्यों ना हो उन्हें थोडा अपने तरह से भी जीने दें ।
  • डर्टी टॉक करें :-लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में जिस चीज की सबसे ज्यादा कमी खलती है वो है सेक्स। अगर आपके पार्टनर 2-3 साल या इससे भी ज्यादा समय के लिए बाहर गये हैं तो, ये समय बीते कैसे ?इसके लिए आप कुछ चीजें अपना सकते हैं, क्योंकि जो हाल आप का है वही उधर भी होगा। आप एक दुसरे से डर्टी टॉक कर सकते हैं। एक दुसरे को विडियो कॉल के थ्रू नहाते हुए देखें,या और किसी अन्य सेक्स एक्टिविटी में एक साथ शामिल हों ।
News Reporter

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.