लड़कियां लड़कों  में क्या-क्या देखती हैं ?

लड़की हो या लड़का पहली हो या आखरी मुलाक़ात दोनों एक दुसरे में बहुत सारी चीजें नोटिस करते हैं, जैसे लड़के लड़कियों की हरकतें देख कर उनकी तरफ आकर्षित होते हैं। उसी प्रकार लड़कियां भी लड़कों के हरकतों पर ध्यान देती हैं। आज उन चीजों के बारे में जानेंगे जिन पर लड़कियां ध्यान देती हैं, अगर आप  किसी भी लड़की से मिलने जा रहे हैं तो इन चीजों पर ध्यान दें, ताकि बाद में पछताना ना पड़े  ‘first impression is the last impression’ अगर आप चाहते हैं की लड़कियां पहली ही नजर में आपसे इम्प्रेस हो तो इन चीजों पर ध्यान दें :-

1.स्कीन :-लड़कियों का  इन चीजों पर ध्यान सबसे पहले जाता है  की, आपकी स्कीन कितनी साफ़ है।यहाँ साफ़ का मतलब ये नहीं की आप गोरे हैं या काले हैं, रंग तो लड़कियों को मायेने ही नहीं करता । यहाँ साफ़ का मतलब है आप नहाए हैं या नहीं, शरीर से पसीने की बदबू तो नहीं आ रही है या चेहरे पर ऑइल के कारण चिकनाहट तो नहीं है। खासकर गर्मियों में पसीने की बदबू का जरुर ध्यान रखें ।

 

2.होंठ :-लड़के अपने होठों पर ध्यान नहीं देते या बहुत कम ध्यान देते हैं, जिस वजह से उनके होठं काले और फटे-फटे से  लगते हैं।जबकि लड़कियां आपके होठों की ओर भी ध्यान देतीं हैं।

3.परफ्यूम:-ज्यादातर लड़के लड़कियों से मिलने जाते समय बहुत ज्यादा मात्रा में परफ्यूम का इस्तेमाल करते हैं। जिससे good की जगह bad इम्प्रैशन जाता है क्या पता लड़की को तेज परफ्यूम से एलर्जी हो या उसे परफ्यूम ही पसंद ना हो और वो आपसे बचने की कोशिश करे।  सोचीये आप कैसा महसूस करेंगे  इसलिए मिलने जाते समय हल्की और भीनी-भीनी खुशबु वाला परफ्यूम का  ही इस्तेमाल करें।

 

4.नाक के बाल :-लड़के अपने नाक के बालों की तरफ ध्यान ही नहीं देते, कई बार तो ऐसा देखा गया है की ये बाल होठों  तक आ जाते हैं।तो लड़की से मिलने जाते समय इन्हें साफ़ करें ध्यान रहे लड़कियां हर एक चीज नोटिस  करती हैं। 

5.मुहँ:-दांत चेहरे की सुन्दरता में चार चान्द लगा देते हैं, ऐसा न हो की ये पीले और गंदे हों इसका ध्यान रखें। और ये भी देखें की मुहँ से बदबू तो नहीं आ रही है। कई लोगों के मुहँ से दुर्गन्ध आती है, इससे बात करते समय लड़कियां uncomfortable महसूस करेंगी अच्छा होगा की मिलने जाते समय mouth freshnar का इस्तमाल करें, या टोजो और सोंफ आदि चबाएं ताकि मुहँ से बदबू न आये ।

 

6.बाल और शेव :-बाल ज्यादा लम्बे तो नहीं हैं बाल छोटे और कटे हुए हो, क्योंकि लड़कियों को लम्बे बाल वाले लड़के ज्यादा पसंद नहीं आते। अगर लम्बे रखने हैं तो उन्हें साफ और व्यवस्थित रखें शेव हमेशा शेप में हो या क्लीन हो, अव्यवस्थित और लम्बी दाढ़ी लड़कियां पसंद नहीं करते। लड़कियों की पहली नजर इसी ओर जाता है। 

7.ड्रेसिंग सेंस:-आपका ड्रेसिंग सेंस बहुत ही अट्रेक्टिव होनी चाहिए, कपडे बहुत ज्यादा भड़कीले या मिस मैच ना  हो इससे लड़कियों को इम्प्रैशन में खासी मदद मिलेगी ।

               अगर इन चीजों पर आप ध्यान देंगे तो ‘first impression is the last impression’ वाली बात सच होगी, उम्मीद  है आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा प्लीज कमेन्ट करें !

 

News Reporter

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.